यूपी: ट्रेन हादसों के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मोदी सरकार को घेरा, ठहराया जिम्मेदार

यूपी: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार को सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को पीछे से मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कंजनजंगा एक्सप्रेस के तीन डिब्बे बेपटरी हो गए। इस घटना में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 60 से ज्यादा यात्री घायल हो गये हैं। इस घटना को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मोदी सरकार को घेरा हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पश्चिम बंगाल में रेल हादसे को लेकर कहा कि आखिर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति क्यों हो रही है? दस वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में वृद्धि सीधे-सीधे मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। कुछ महीनों पहले ओडिशा में भी बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था।

अजय राय ने कहा कि आखिर सिस्टम ने क्या सीखा? अगर सीखा होता तो ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हुई होती। इसके लिए सरकार और अश्वनी वैष्णव जिम्मेदार हैं। इंडिया गठबंधन की तरफ से मांग करता हूं कि वे नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दें।

अजय राय ने पश्चिम बंगाल में रेल हादसे में हताहत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए भारत माता मंदिर परिसर में उन्हें श्रद्धांजलि दी। लोगों ने कैंडल जलाकर दो मिनट का मौन भी रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *