यूपी: अमौसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा गार्डों के लिए बनाई जा रही भारी भरकम गेट गिरा, गार्ड की दर्दनाक मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर रात एक हादसा होने से हड़कंप मच गया। यहां एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ के लिए गेट बन रहा था। अमौसी एयरपोर्ट के निर्माणाधीन टर्मिनल में सुरक्षा गार्डों के लिए बनाई जा रही बैरक का भारी भरकम गेट अचानक गिर गया जिससे मौके पर तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड के मौत की सूचना प्राप्त हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है।

सूत्रों के अनुसार विशालकाय गेट गिरने से मौके पर तैनात निजी सुरक्षा गार्ड चपेट में आ गया। सुरक्षा गार्ड गेट के नीचे दब गया, जिससे हड़कंप मच गया। आनन फानन सुरक्षा गार्ड को निकाला गया। तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई। गार्ड के साथ एम्बुलेंस में एयरपोर्ट प्रशासन के लोग भी गए। गार्ड को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। एयरपोर्ट पुलिस चौकी के अनुसार लोक बंधु अस्पताल के डॉक्टरों ने उस गार्ड को मृत घोषित कर दिया। हालांकि अमौसी एयरपोर्ट प्रवक्ता इस मामले से इनकार करते रहे। वे ऐसा कोई भी हादसा एयरपोर्ट परिसर में नहीं होने के बात देर रात तक नकारते रहे।

बता दें कि अमौसी एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल टी थ्री और उससे जुड़े अन्य निर्माण कार्य हो रहे हैं। जवानों के लिए बैरक भी बनाई जा रही है। यह बैरक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर एटीसी परिसर के पास बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *