यूपी: केंद्र सरकार ने मायावती के भतीजे आकाश आनंद को दी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा

राजनीति: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए केंद्र सरकार ने धमकियों और खतरे को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को वाई प्लस सिक्योरिटी प्रदान की है। आकाश जल्द ही हरियाणा से लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान भी शुरू करने जा रहे हैं। मायावती ने आकाश को यूपी और उत्तराखंड छोड़कर बाकी प्रदेशों में बसपा के संगठन का विस्तार करने और जनाधार बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

बहुजन समाज पार्टी जल्द ही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा करने की तैयारी में है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बसपा अध्यक्ष मायावती रोजाना अलग-अलग मंडलों और सेक्टर के प्रभारियों के साथ इस बात पर विचार-विमर्श कर रही हैं और टिकट के दावेदारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है। बसपा सुप्रीमो सभी मंडलों की समीक्षा के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती हैं, जिसमें पश्चिम उप्र के प्रत्याशियों के नाम होंगे। हालांकि अभी मायावती या आकाश आनंद का चुनाव लड़ने का कोई भी संकेत नहीं है।

बता दें कि आकाश आनंद बसपा के नेशनल कोआर्डिनेटर हैं,  आकाश आनंद को बसपा का नेतृत्व करने के लिए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पिछले साल दिसंबर में अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। बता दें आकाश आनंद, बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आकाश ने लंदन के कॉलेज से एमबीए कियाहै। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए आकाश ने हाल में हुए तीन राज्यों के विधासनभा चुनाव की जिम्मेदारी भी संभाली थी। साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद मायावती ने उन्हें जनता के सामने पेश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *