यूपी: देवीपाटन शक्तिपीठ में सीएम योगी ने कहा-सार्वजनिक स्थलों, पार्कों व रास्तों पर स्थापित न हो दुर्गा प्रतिमा,सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की समीक्षा बैठक

यूपी: सीएम योगी शुक्रवार को बलरामपुर के तुलसीपुर देवी पाटन मन्दिर पहुंचे थे। देवीपाटन शक्तिपीठ तुलसीपुर में आयोजित विशेष पूजा अनुष्ठान में हिस्सेदारी करने आए थे। इस मौके पर गोरक्षनाथ पीठ गोरखपुर के पुरोहितों ने देवीपाटन शक्तिपीठ के गर्भगृह में मुख्यमंत्री से विधि विधान से पूजा अर्चना संपन्न कराई।

सीएम योगी ने अनुष्ठान में भाग लेने के बाद मौजूद मंडल स्तरीय तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ नवरात्र में होेने वाले आयोजनों और इनमें बरती जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने कहा कि नवरात्र के दौरान नेपाल की खुली सीमा का देश विरोधी ताकतें कोई बेजा इस्तेमाल न कर पाएं, इसके लिए कड़ी चौकसी बरती जाए। साथ ही इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाए कि शारदीय नवरात्र में दर्शन के लिए देवी पाटन शक्तिपीठ व अन्य देवी मंदिरों में आने वाले दर्शनार्थियों व श्रद्धालुओं को इसके कारण कोई असुविधा का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शारदीय नवरात्र के दौरान सार्वजनिक स्थलों, पार्कों व रास्तों पर दुर्गा प्रतिमाओं को पूजा के लिए स्थापित करने से गुरेज बरतना चाहिए। ताकि किसी को भी इससे होने वाली परेशानी व असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश नेपाल के साथ सदियों पुराने मैत्री संबंध हैं। जिले की काफी लंबी खुली सीमा नेपाल से सटी है। नेपाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवरात्र में देवीपाटन में मां पाटेश्वरी के दर्शन पूजन के लिए आते हैं। इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि इस खुली सीमा व संबंधों का देश विरोधी ताकतें इस्तेमाल कर अमन चैन का माहौल खराब न कर सकें।