यूपी: अंसारी की मौत के बाद सरेंडर कर सकती है मुख्तार की पत्नी, परिवार के लोग लगातार प्रयास में

यूपी: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में गाजीपुर से लेकर राजधानी लखनऊ तक की पुलिस के लिए पिछले कई सालों से चुनौती बनी माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी अब आत्मसमर्पण कर सकती है। इसके लिए परिवार के लोग लगातार प्रयास में लगे हुए हैं।

मुख्तार का छोटा बेटा उमर अंसारी अब जेल में बंद अब्वास अंसारी, फरार चल रही मां आफ्शा अंसारी को और भाभी निकहत को एक साथ लाने की कोशिश में है। वह भाभी निकहत के साथ कासगंज जेल में बंद भाई अब्बास अंसारी से भी मिलकर ढाढस बंधाया था।

वह अब्बास को पैरोल पर जेल से बाहर निकालने की कोशिश में लगा है। इसी तरह गाजीपुर पुलिस की ओर से 50 हजार और मऊ पुलिस की ओर से 25 हजार की इनामी घोषित आफ्शां को भी सामने लाने का प्रयास कर रहा है। उमर अंसारी ने कहा कि पिता की मौत के बाद मां नहीं पहुंच पाई थी। हम कानूनी तरीके से लड़ाई के लिए तैयार हैं। आफ्शा जल्द ही सामने आ सकती है।

मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी के नाम जमीन की खरीद फरोख्त, फर्जी तरीके से भूमि पर कब्जा कर आर्थिक लाभ लेना के अलावा सरकारी भूमि को रसूख के बल पर अपने नाम कराने जैसे कई मामलों को लेकर आफशां अंसारी पर गाजीपुर, मऊ, लखनऊ में मुकदमा दर्ज है। मऊ पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है।

वहीं, मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने भी कहा कि मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा को सरेंडर कर देना चाहिए। उनके वकील कोर्ट में न्यायिक प्रक्रिया अपनाएं। इसमें आफ्शा के सरेंडर करने की संभावना बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *