प्रयागराज : यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के फर्जी डिग्री विवाद मामले में अब तीन फरवरी को होगी सुनवाई

प्रयागराज: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री विवाद का मामला इलाहबाद हाईकोर्ट मेहै l शिकायतकर्ता ने केशव मौर्य की डिग्री फर्जी होने आरोप लगाया है l याचिकाकर्ता का कहना है कि 2007 में प्रयागराज के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा का चुनाव लड़ा हैl उन्होंने कई अन्य चुनाव भी लड़े हैं l उन्होंने अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र में हिंदू साहित्य सम्मेलन के द्वारा जारी प्रथम, द्वितीय आदि की डिग्री लगाई गई है l जबकि यह किसी बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैl

अब चुनावी माहौल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद की डिग्री के मामले में तीन फरवारी को सुनवाई होगी। अर्जी में एसीजेएम प्रयागराज के चार सितंबर 2021 को पारित आदेश को चुनौती दी गई है। मजिस्ट्रेट के समक्ष फर्जी डिग्री की शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जारी करने की मांग की गई थी।

मजिस्ट्रेट ने अर्जी खारिज कर दी थी। हाईकोर्ट में इसी आदेश को चुनौती दी गई है। याची का आरोप है कि हिंदी साहित्य सम्मेलन प्रयागराज की प्रथमा, मध्यमा, विशारद डिग्री हाईस्कूल के समकक्ष मान्य नहीं है। केशव प्रसाद ने इस डिग्री के आधार पर आगे की शिक्षा ग्रहण की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *