यूपी: पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस की बढ़ी मुश्किलें, गैरजमानती वारंट के बाद मिला ईडी का नोटिस

यूपी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी और डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की प्रोजेक्ट डायरेक्टर लुईस खुर्शीद की की मुश्किलें बढ़ सकती है। एक तरफ एमपी-एमएलए अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी किया है, तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी नोटिस देकर 15 फरवरी को लखनऊ स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय में बुलाया हैं। बता दें कि लुईस खर्शीद के खिलाफ दो दिन पूर्व बरेली की एमपी-एमएलए अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी किया है, उसके बाद लुईस खुर्शीद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस देकर पूछताछ के लिए भी तलब किया है। उन्हें 15 फरवरी को लखनऊ स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय में बुलाया गया है।

दरअसल, वर्ष 2009-10 में जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्‍नी लुईस खुर्शीद के डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दिव्यांगजन के लिए कृत्रिम अंग और उपकरण वितरण का कार्यक्रम कराया गया था। केंद्र सरकार ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने के लिए करीब 71 लाख रुपये सब्सिडी दी थी।

इस कार्यक्रम में धांधली के आरोप लगने पर शासन ने मामले की जांच करायी थी, जिसमें पाया गया था कि कार्यक्रम में फर्जी मुहर और हस्‍ताक्षर का इस्‍तेमाल करके सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया है। इसमें फर्जीवाड़ा होने पर बरेली, बुलंदशहर, शाहजहांपुर समेत कई जिलों में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें ट्रस्ट की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद और सचिव मोहम्मद अतहर फारुकी को नामजद किया गया था। इसी मामले में ईडी ने लुईस खुर्शीद को नोटिस देकर तलब किया है। उनसे 15 फरवरी को पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *