यूपी: जिलाधिकारी सुन रहे थे फरियाद, इधर दंपति ने डीजल उड़ेलकर आत्मदाह का किया प्रयास

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक घटना सामने आ रही है यहां लाइन बाजार थाना क्षेत्र स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में दोपहर करीब 12 बजे जिलाधिकारी अनुज कुमार झा फरियाद सुन रहे थे। इसी बीच बाहर जलालपुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव से पहुंचे एक दंपति ने डीजल उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि थोड़ी दूरी पर मौजूद जिलाधिकारी के वाहन चालक ने दौड़कर दोनों को बचा लिया।


जलालपुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव निवासी अमृत लाल का उनके एक भाई से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आरोप है कि मंगलवार की सुबह अमृत लाल खेत में लगे बबुल के पेंड़ की टहनी काट रहे थे। इसी दौरान उनके भाई मारकण्डेय के परिवार वालों ने विरोध किया ओर पुलिस बुलाकर पेड़ काटने से रोकवा दिया। इससे क्षुब्ध होकर अमृत लाल अपनी पत्नी को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। दोपहर करीब 12 बजे का समय था। जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर ही दोनों ने डीजल उड़ेला ओर आत्मदाह का प्रयास किए।

अमृत लाल के भाई से जमीन का विवाद है। इस मामले में अमृत लाल को कब्जा भी दिया जा चुका है। मंगलवार को वह कलेक्ट्रेट आया तो मैं सुनवाई कर रहा था। वह मेरे यहां न आकर बाहर आत्मदाह का प्रयास किया। संभवत: उसने किसी के उकसाने पर ऐसा किया। इसकी जांच की जा रही है, फिलहाल पुलिस ने दंपति को हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *