कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटे में भारत मे आए कोरोना के 334 नए मामले, एक की मौत, सबसे ज्यादा मामले केरल में

कोरोना अपडेट: भारत सहित दुनिया के कई देशों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक वृद्धि रिपोर्ट की जा रही है। कोरोना संक्रमण एक बार फिर दुनिया में बहुत तेजी से अपना पांव पसार रहा है। चीन में नवंबर में बढ़े संक्रमण के मामलों के बाद सिंगापुर और फिर भारत में भी हालात बिगड़ने की खबर है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में भारत में रविवार को कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या 3,000 का आंकड़ा पार कर गई है। साथ ही पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 334 नए केस मिले हैं, जिसमें 128 मामले केरल के हैं। वहीं एक की मौत भी हो गई है।

पिछले 24 घंटों में केरल में एक की मौत के साथ तीन साल में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 72,063 हो चुकी है। वहीं इस दौरान 296 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या फिर वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अबतक राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 68,38,282 हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सांस संबंधी बीमारियों के बढ़ने और कोरोना के नए सबवैरिएंट जेएन.1 को लेकर सदस्य देशों को आगाह किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सदस्य देशों से अपील की है कि वह मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों को लागू करें और कड़ी निगरानी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *