पंजाब: पंजाब मे सियासी हलचल काफी तेज हो गयी है कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू द्वारा अमृतसर में चुनावी रैली के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी को जातिसूचक शब्द कहने का ब्राह्मण समाज ने कड़ा संज्ञान लिया है। सोमवार को ब्राह्मण सभा पठानकोट ने मेन बाजार स्थित कार्यालय में सेंट्रल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया गया। इसमें जिला प्रधान राजकुमार शर्मा भी पहुंचे।

इस दौरान अश्वनी शर्मा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने अनिल जोशी को जातिसूचक शब्द से संबोधित किया, जोकि अभद्र व्यवहार को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि राजनेता आपस में एक दूसरे पर अन्य तरीके से प्रहार कर सकते हैं लेकिन जातिसूचक शब्द कहकर सिद्धू ने राजनीति की भी मर्यादा भंग कर दी।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि पंजाब भर के 14 लाख ब्राह्मणों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले सिद्धू का हर शहर और हर रैली पर घेराव किया जाएगा। उन्होंने समस्त ब्राह्मण समाज से अपील करते हुए कहा कि नवजोत सिद्धू की चुनावी सभा या रैलियों का हर ब्राह्मण बहिष्कार करे। शर्मा ने कहा कि सिद्धू और कांग्रेस सार्वजनिक माफी मांगें नहीं तो चुनाव में उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अगर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर माफी न मांगी तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। वहीं, जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण सभा की प्रदेश इकाई ने भी सिद्धू के इस बयान पर नाराजगी दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू माफी नहीं मांगते तो मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद पंजाब भर में जिला व शहरी इकाई पुतला फूंकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *