यूपी: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे आज से 11 अप्रैल तक रहेगा बंद, अभ्यास के तहत यूपी में दहाड़ेंगे लड़ाकू विमान

यूपी: उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमान अपना जलवा बिखेरेंगे। भारतीय वायु सेना के गगन शक्ति अभियान के तहत अभ्यास के चलते 10 दिनों के लिए यातायात के लिए डायवर्जन लागू किया गया है। इसलिए आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक यातायात बंद रहेगा।

एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप में तीसरी बार हो रही लड़ाकू विमानों की रिहर्सल में छह और सात अप्रैल को जगुआर, सुखोई, मिराज-2000 विमान यहां उतरेंगे। इसके चलते 2 से 11 अप्रैल तक बांगरमऊ, उन्नाव की हवाई पट्टी के साढ़े तीन किमी क्षेत्र को ब्लाक रखा जाएगा। वाहनों को सर्विस रोड से होकर गुजारा जाएगा।

दो अप्रैल सुबह आठ बजे से 11 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के चैनेज 239+600 से चैनेज 244+400 के मध्य यातायात को सर्विस रोड के माध्यम से डायवर्ट किया जाएगा। इससे पहले पहली बार 2016 में भारतीय वायु सेना ने छह लड़ाकू विमान उतारे थे।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पाकिस्तान और चीन दोनों बॉर्डर के सेंटर पर पड़ता है, इसलिए भविष्य में अगर किसी देश से भारत की जंग होती है, तो इमरजेंसी में एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों को उतारा या उड़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *