जन्मदिन: प्रवासी मजदूरों के लिए भगवान माने जाने यानी सोनू सूद ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है

जन्मदिन:  सोनू सूद ने बॉलीवुड में बेशक ज्यादातर विलेन का किरदार निभाया लेकिन असल जिंदगी में वह किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं। कोरोना काल में सोनू सूद जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने की कोशिशों में लगे रहे हैं और अब भी यह सिलसिला जारी है। देश में हो या विदेश में सोनू सूद के नाम का परचम लहरा रहा है। उनका जन्मदिन 30 जुलाई को होता है। धरती के इस भगवान  रूपी इंसान की जिंदगी के बारे में जानने की हमेशा ही लोगों के मन में जिज्ञासा रहती है।

बतौर अभिनेता सोनू सूद काफी मशहूर हैं  पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी अभिनय करते हैं। साउथ से लेकर बॉलीवुड तक मशहूर हो चुके सोनू सूद इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग कर चुके हैं।

सोनू सूद की पत्नी का नाम सोनाली है। सोनू और सोनाली ने साल 1996 में शादी की थी। इनके दो बेटे भी हैं। जल्द ही दोनों की शादी को 25 साल पूरे होने जा रहे हैं।सोनू फैमिली मैन हैं और वह अक्सर अपने बच्चों के साथ समय बिताते हैं। सोनाली का बॉलीवुड से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। शायद यही कारण है कि सोनाली लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं।

बता दें सोनू और सोनाली की मुलाकात तब हुई थी जब वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। सोनू जहां पंजाबी हैं, तो वहीं सोनाली साउथ इंडियन हैं। सोनाली के बारे में बात करते हुए सोनू ने कहा था कि वो उनकी जिंदगी में आने वाली  वह पहली लड़की हैं। सोनू को शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

इस मुश्किल घड़ी में सोनाली ने सोनू का हर कदम पर साथ दिया। शादी के बाद दोनों मुंबई शिफ्ट हो गए। एक इंटरव्यू में सोनू ने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था, ‘सोनाली हमेशा सपोर्टिव रही हैं। पहले वो नहीं चाहती थीं कि मैं एक्टर बनूं लेकिन अब वो मुझपर गर्व करती हैं।’

गौरतलब है कि सोनू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म ‘कल्लाजहगर’ से की थी। हालांकि उन्हें असली पहचान ‘युवा’ फिल्म से मिली। इसके बाद ‘एक विवाह… ऐसा भी’, ‘जोधा अकबर’, ‘शूटआऊट एट वडाला’, ‘दबंग’, ‘सिंबा’ ने उन्हें शोहरत दिलाई। हर तरफ उनके काम की तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *