यूपी: श्रीराम मंदिर के निर्माण कार्यों की प्रगति देखने के लिए सीएम योगी आज होंगे अयोध्या में

अयोध्या: अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश ही नहीं, दुनियाभर से मेहमान पहुंचेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देशभर के विशिष्टजन शामिल होंगे। इसके बाद अयोध्या में बेहिसाब भीड़ उमड़ेगी। मंगलवार को यानी आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा रहे हैं। वह श्रीराम मंदिर के निर्माण कार्यों की प्रगति देखेंगे। इसके साथ ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां भी परखेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारियों के लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी हनुमानगढ़ी, श्रीराम जन्मभूमि परिसर के अलावा अमानीगंज जलकल परिसर, पुलिस कंट्रोल रूम, लता मंगेशकर चैाक, निर्माणाधीन टेंट सिटी सहित अन्य स्थलों का निरीक्षण करेंगे। आयुक्त कार्यालय में दो बजे विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। फिर संतों के साथ भी बैठक करेंगे। इसके बाद लखनऊ वापस चले जाएंगे।

भाजपा के महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा आम जनमानस की भागीदारी से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को अयोध्या के सभी देवालय, मंदिर और चौराहों को दीपों से जगमग करेगी। चौराहों पर रंगोली बनाकर फूल-माला से सजाया जाएगा। यहां पर तोरण द्वार भी बनेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर 14 जनवरी को मकर सक्रांति से स्वच्छता अभियान भी शुरू होगा ।

इससे पहले राम जन्मभूमि के सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा भी सोमवार को पहुंचे। उन्होंने राम जन्मभूमि पथ व राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी ली। राम जन्मभूमि पथ पर लगाए जा रहे सुरक्षा उपकरणों की भौतिक प्रगति भी देखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *