गुजरात: आज अहमदाबाद में पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपति के साथ करेंगे तीन किमी लंबा रोड शो

वाइब्रेंट गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ से 10 जनवरी तक गुजरात दौरे पर रहेंगे। दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात समिट और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। 

अहमदाबाद में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद शाम को हवाई अड्डे से तीन किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू होगा। रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त होगा। यह ब्रिज अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है। इसके बाद दोनों गणमान्य हस्तियां गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगी। 

पीएम मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वीजीजीएस के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। 8 से 10 जनवरी तक अपनी तीन दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान पीएम मोदी वैश्विक नेताओं और शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। 

वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी, 2024 तक गांधीनगर में आयोजित किया जाएगा। इसका विषय ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ (भविष्य का प्रवेश द्वार) है। इस वर्ष सम्मेलन में 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय, पूर्वोत्तर क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा। आपके बता दें कि कोरोना के चलते वाइब्रेंट गुजरात समिट का आयोजन चार साल बाद हो रहा है। आखिरी समिट 2019 में आयोजित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *