एल्विश यादव: सांपों की तस्करी करने के आरोप में यू-ट्यूबर एल्विश यादव से प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ

एल्विश यादव: मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव आज लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे। कोबरा कांड में एल्विश यादव से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मंगलवार को पूछताछ की। ईडी के अधिकारी उनसे यूट्यूबर इंडिया से मिले दस्तावेजों और अन्य वित्तीय ट्रांजेक्शन के बारे में विस्तृत जानकारी लेंगे।

ईडी ने उसे बीती 8 जुलाई को तलब किया था, हालांकि विदेश में होने की वजह से उसने मोहलत मांग ली थी। इसके बाद उसे 23 जुलाई को पेश होने को कहा गया था। बता दें कि इससे पहले ईडी के अधिकारी एल्विश के करीबी मशहूर गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया समेत तीन लोगों से पूछताछ कर चुके हैं।

एल्विश के खिलाफ पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के पदाधिकारियों ने सांपों की तस्करी करने का आरोप लगाते हुए नोएडा में मुकदमा दर्ज कराया था, एल्विश यादव पर रेव पार्टियों में सांप का जहर देने के आरोप में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने एल्विश पर कार्रवाई की थी। बता दें कि इससे पहले एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में अरेस्ट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *