इंडिया बैठक: लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए आज दिल्ली में होगी विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक

विपक्षी गठबंधन: अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों और चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए दिल्ली के अशोका होटल में आज दोपहर 3:00 बजे से विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक होगी। बैठक में विपक्ष की 27 पार्टियों के नुमाइंदे के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है।लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए विपक्षी नेताओं के बीच ये मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है।

सीट बंटवारा, न्यूनतम साझा कार्यक्रम, हाल के विधानसभा चुनावों में झटके के बाद भाजपा से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रणनीति गठबंधन के सामने मुख्य चुनौतियां हैं। बैठक में इन मुद्दों पर विचार-विमर्श किए जाने की संभावना है।

इंडिया गठबंधन के घटक दलों के तमाम बड़े नेता बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। सोमवार को दिल्ली पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला 2024 के चुनावों के बाद किया जाएगा। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा को हराने के लिए गठबंधन सीट-बंटवारे समेत सभी मुद्दों को सुलझा लेगा।

वहीं, बिहार के उप-मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि गठबंधन को लेकर पहले गठित की गईं समितियां पर्दे के पीछे काम कर रही हैं। वे चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं।

यह इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी I.N.D.I.A. गठबंधन की चौथी बैठक है। पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद गठबंधन की बैठकों का कारवां अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *