राम मंदिर: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम स्टेशनों पर मुसाफिर भी देख सकेंगे लाइव प्रसारण

दिल्ली: समूचे विश्व में जय श्रीराम गुंजायमान है। पूरे संसार के सनातनी हर्षित, आनंदित और प्रफुल्लित हैं। आज सौभाग्य का पावन अवसर है। सैकड़ों वर्षों बाद यह शुभ घड़ी आई है। अयोध्या में अपने जन्मस्थान पर रामलला विराजमान हो रहे हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इंद्रप्रस्थ नगरी भी पूरी तरह राममय हो गई है। हर तरफ भगवा झंडा लहरा रहा है।

दिल्ली के सभी स्टेशनों को रंग-बिरंग लाइटों से सजाया गया है। मुसाफिर स्टेशनों पर भी लाइव प्रसारण देख सकेंगे। योजना के अनुसार जो जहां है वहीं से अयोध्या में आयोजित पूरे कार्यक्रम को देख सके इसकी खास तैयारी की गई है।अयोध्या में आयोजित होने वाले समारोह को देखने के लिए लिंक भेजा गया है ताकि वह अपने मोबाइल पर भी पूरे कार्यक्रम को देख सके।

दिल्ली के सभी मंदिरों व बाजारों में बड़े-बड़े एलइडी स्क्रीन लगाए ही गए है साथ स्टेशनों पर लगे एलइडी स्क्रीन पर कार्यक्रम को दिखाने की तैयारी है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सभी स्टेशन को लिंक साझा कर दिया गया है। प्राण प्रतिष्ठा वाले कार्यक्रम को यात्री देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली के सभी स्टेशनों की लाइटिंग आकर्षक रूप से की गई है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा। यह सभी राम भक्तों के लिए बड़ा दिन होने जा रहा है। वर्षों का सपना आखिरकार सच होने जा रहा है। करोड़ों रामभक्त इस ऐतिहासिक दिन का बेसब्री से प्रतिक्षा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *