यूपी: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के औचक निरीक्षण से बछरावां CHC मे मचा हड़कंप, दवाओं का स्टॉक किया चेक

रायबरेली: यूपी भाजपा में मची खींचतान के बीच डिप्टी सीएम एक्शन में दिख रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले छापेमारी के जरिए डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा दिया था। एक बार फिर उनके अभियान ने हलचल तेज कर दी है। रायबरेली जिले में गुरुवार सुबह 7: 30 बजे अचानक डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक औचक निरीक्षण के लिए बछरावां सीएचसी पहुंच गए।

स्वास्थ्य मंत्री ने पर्चा काउंटर पर जाकर एक महिला का पर्चा अपने पास से एक रुपये देकर बनवाया। फिर स्वास्थ्य मंत्री सीएचसी कार्यालय पहुंचे जहां उपस्थिति रजिस्टर की जांच की जिसमें 41 कर्मचारियों के स्टाफ में 11 अनुपस्थित रहे।इस संबंध में जानकारी मांगी गई है।

सीएचसी में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की। डिप्टी सीएम जैसे ही जन औषधि केंद्र की ओर बढ़े तो देखा कि उसमें ताला लटक रहा। जिस पर अधीक्षक को निर्देश देते हुए तत्काल जन औषधि केंद्र के संचालक को बुलाने के निर्देश दिए। संचालक के पहुंचने के बाद ताला खुलवाकर हिदायत दी गई कि आगे से समय से जन औषधि केंद्र का संचालन कराया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री सीएचसी में फैली गंदगी को लेकर भड़क गए। साफ सफाई के निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने दवाओं का स्टॉक भी चेक किया। अचानक सीएचसी में पहुंचे डिप्टी सीएम को देखकर सीएचसी में हड़कंप जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। डीएम, एसपी से लेकर सीएमओ तक को डिप्टी सीएम के इस औचक निरीक्षण की जानकारी नहीं थी।

बता दें कि सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था में सुधार और जनता के लिए काम करने को प्रेरित करने के लिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने छापेमारी का अभियान चलाया है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सरकारी अस्पतालों में छापेमारी कर स्थिति का जायजा लेते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *