यूपी: आज राहुल गांधी गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कोर्ट में हुए पेश

सुल्तानपुर: आज एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पेश हुए। एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में राहुल गांधी के बयान दर्ज किए गए। राहुल गांधी दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे। वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते सुल्तानपुर पहुंचे। इसके बाद कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उन्होंने खुद को बेगुनाह बताया। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 अगस्त निर्धारित की है।

बता दें कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को अदालत में परिवाद दायर किया था। आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बंगलूरू में 15 जुलाई 2018 को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को विचारण के लिए तलब किया था। 20 फरवरी को राहुल गांधी ने कोर्ट में हाजिर होकर जमानत कराई थी। उनके बयान दर्ज होने की कार्रवाई में मामला लंबित है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के शुक्रवार को आगमन को लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह रहा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह जगह स्वागत किए और जमकर फूल बरसाए। अधिवक्ताओं का भी जमावड़ा लगा रहा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *