राजस्थान के शिक्षा मंत्री की बहू व उसके भाई-बहन सबको इस इंटरव्यू में मिले 80-80 अंक, जाने ऐसा कैसे हुआ

परीक्षा में अभ्यर्थियों को एक जैसे नंबर मिलना नई बात नहीं है। लेकिन राजस्थान प्रशासनिक परीक्षा के इंटरव्यू में तीन अभ्यर्थियों को एक समान नंबर ने सबको हैरान कर दिया है। अब यह संयोग है या कुछ और ये कह पाना आसान नहीं है। खास बात ये है कि तीनों अभ्यर्थी राजस्थान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के रिश्तेदार हैं।

अगर अंकों की बात करें तो इन तीन में से एक को RAS 2016 तो दो को 2018 के इंटरव्यू में समान नंबर मिले हैं। RAS 2016 के इंटरव्यू में डोटासरा की बहू प्रतिभा पूनिया को 80 अंक मिले। वहीं RAS 2018 के इंटरव्यू में प्रतिभा के भाई गौरव और बहन प्रभा को भी में 80-80 अंक मिले। इसके बाद सोशल मीडिया में पर हलचल बढ़ गई.

जब मामला सोशल मीडिया पर पहुंचा तो इस मामले में सफाई देते हुए डोटासरा ने बताया कि RAS 2016 के समय प्रतिभा की नौवीं रैंक आई थी और तब प्रतिभा उनकी बहू भी नहीं थीं। उनके बेटे का प्रतिभा के साथ रिश्ता इस ट्रेनिंग के बीच हुआ। डोटासरा ने प्रतिभा के भाई-बहन के बारे में कहा कि दोनों ही अपने क्षेत्र के टॉपर हैं, ऐसे में उनका 80 अंक प्राप्त करना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि प्रतिभा की बहन प्रभा एक समय की टॉपर है और बीडीएस करने के बाद कई सालों से RAS की तैयारी में जुटी हुई है। इसके साथ ही गौरव भी दिल्ली यूनिवर्सिटी का टॉपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *