महराजगंज: पड़रीकला में सामुदायिक शौचालय को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ से किया शिकायत, ग्रामीणों ने सम्बंधित समूह पर लगाया अभद्रता एवं धनउगाही का आरोप

मिठौरा प्रभारी मणिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट

सिन्दुरिया

महराजगंज: विकास खण्ड मिठौरा अन्तर्गत ग्राम पंचायत पड़रीकला के ग्रामीणों ने सोमवार को ब्लॉक पर पहुँचकर बीडीओ रजत गुप्ता को एक शिकायती पत्र सौंपकर सामुदायिक शौचालय को लेकर सम्बंधित समूह द्वारा की जा रही अभद्रता एवं अंधेरगर्दी को देखते हुए त्वरित कार्रवाई किये जाने की माँग की है ।

बताते चलें कि ग्रामीणों ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि हमारे ग्राम सभा में स्थित सामुदायिक शौचालय की देखरेख करने वाले समूह विधवा सेवा समिति के सदस्यों के द्वारा गाँव के लोगों के शौचालय का उपयोग करने पर प्रति व्यक्ति 10 रुपये लिया जाता है । साथ ही पैसा न देने पर ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग नहीं करने देती हैं । इतना ही नहीं अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें भगा देती हैं । ऐसे में ग्रामवासी रिंकी कन्नौजिया , फूला भारती , रेशमा , जयराम चौधरी , मनोज गुप्ता , विनोद चौधरी , मंजू भारती , नीता साहनी , रमावती , सरिता चौहान , गिरजावती , जोखन , गोल्हई सहित अन्य ने उक्त समस्या के त्वरित समाधान हेतु जोरदार तरीक़े से माँग किया है ।