भारत-न्यूजीलैंड के बीच बारिश के कारण नहीं होगा फर्स्ट सेशन का मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में होने वाले ऐतिहासिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बारिश ने फिलहाल खेल बिगाड़ दिया है. जिसके चलते टॉस में देरी हुई और पहले सेशन का खेल रद्द कर दिया गया. यानी अब इस टेस्ट मैच में एक सेशन कम होगा. अगर बारिश रुकी नहीं तो आगे का खेल भी प्रभावित हो सकता है.  इससे पहले, भारत के स्पिन स्पीयरहेड आर अश्विन ने एजेस बाउल के सीन को शेयर किया क्योंकि बारिश जारी थी। अश्विन ने मैदान का वीडियो शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “कैमरे में रेनकोट भी है.” उनकी पत्नी प्रीति नारायणन ने भी मैदान का वीडियो शेयर किया जिसमें बारिश नजर आ रही है.
बता दें इस फाइनल टेस्ट के सभी पांच दिनों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है, इसलिए ICC ने 23 जून को एक रिजर्व डे जोड़ा है, लेकिन कोई परिणाम नहीं होने की स्थिति में, दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. हालांकि मैच में खलल पड़ने की वजह से दिन के खेल में जो ओवर जाया होंगे उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है. ताकि बारिश की वजह से बाधा होने पर रिजर्व डे के दिन खेल की भरपाई की जा सके.
चैंपियनशिप के पहले खिताब को जीतने के लिए एक दूसरे को जोरदार टक्कर देंगे. क्रिकेट फैन्स इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फैन्स के लिए बुरी खबर है. साउथम्पटन में बारिश हो रही है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. मौसम विभाग की मानें तो बारिश के कारण मैच नहीं भी हो सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *