विशेष चर्चा: आज पीएम मोदी-शेख हसीना ने द्विपक्षीय मुद्दों पर की व्यापक चर्चा, विकास साझेदारी को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए दोनों नेता

विशेष चर्चा: भारत के चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना नई दिल्ली पहुंची हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आई हैं। शेख हसीना 8 सितंबर तक भारत दौरे पर रहेंगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच 7 समझौते हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में रिसीव किया मंगलवार को ही शेख हसीना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करने वाली हैं। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जल, व्यापार, आर्थिक संबंधों और क्षेत्रीय व वैश्विक मुद्दों से जुड़े द्विपक्षीय विषयों की एक पूरी श्रृंखला पर व्यापक और उपयोगी चर्चा की।

क्वात्रा ने बताया कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद, सीमा प्रबंधन और सीमा पार अपराधों को लेकर हमारे घनिष्ठ सुरक्षा सहयोग के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री बांग्लादेश में रेलवे इन्फ्रा परियोजनाओं के विकास सहित हमारी विकास साझेदारी को और आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।