राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच, BCCI ने किया कन्फर्म

श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने हाल ही 20 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की थी. अब टीम के कोच का ऐलान भी हो गया है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए टीम के कोच होंगे। टीम की घोषणा करते वक्त कोच के नाम का ऐलान नहीं किया गया था. अब बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड को टीम का कोच बनाया है. यह दूसरी बार होगा जब द्रविड बतौर कोच सीनियर टीम इंडिया से जुड़ेंगे. इससे पहले वह इंग्लैंड दौरे पर वर्ष 2014 में टीम इंडिया के बैटिंग कंसल्टेंट थे.
सौरव गांगुली ने कहा, “राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान होंगे.” द्रविड़ पिछले कुछ सालों से इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए के साथ कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. इस दौरान भारत की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने का श्रेय भी उन्हें जाता है.

श्रीलंका के दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम जून 28 को कोलंबो के लिए रवाना होगी. श्रीलंका पहुंचने के बाद भारतीय टीम को 3 दिनों कर क्वारंटीन में रहना होगा. भारतीय टीम 4 जुलाई से अभ्यास सत्र में हिस्सा ले पाएगी. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी के लिए टीम कोलंबो में तीन इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई है तो वहीं, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *