बीजेपी से तनातनी के बीच सीएम ममता बनर्जी ने खेला होबे की अपार सफलता के बाद ‘खेला होबे दिवस’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित नारा रहा ‘खेला होबे अब वहां खेला होबे दिवस बनने जा रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को इसी घोषणा करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान लोगों ने ‘खेला होबे’ की सराहना की है, इसलिए अब बंगाल में ‘खेला होबे दिवस मनाया जाएगा. आपको बता दें कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं हैं. हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने खेला होबे का नारा दिया था, जो देश भर में काफी चर्चा में रहा था.

नतीजे आने के करीब एक महीने बाद ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने नारा खेलो होबे को खूब सराहा था इसलिए अब राज्य में खेला दिवस मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपनी हर चुनावी रैलियों में मतदाताओं से सवाल करती थीं कि क्या वो खेला होबे के लिए तैयार हैं? उन्होंने कहा था, ‘खेला होबे. अमी गोलकीपर. देखी के जेतें’ यानी खेल चल रहा है. मैं गोलकीपर हूं. देखते हैं कि कौन जीतता है. पश्चिम बंगाल चुनाव के रिजल्ट में टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की.

वहीं, 200 सीट से ज्यादा बहुमत पाने का दावा करने वाली बीजेपी फुस्स हो गई. रिजल्ट निकला और कोलकाता की सड़कों पर टीएमसी समर्थक ‘खेला होबे’ की धुन पर नाचते दिखे थे. अब, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में ‘खेला होबे दिवस’ मनाने का ऐलान कर दिया है. सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के बाद 50 हजार फुटबॉल देने की घोषणा की थी. पश्चिम बंगाल के लोकप्रिय खेल फुटबॉल को भुनाने के मकसद से विभिन्न क्लबों को फुटबॉल गिफ्ट देने का फैसला हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *