मुख्यमंत्री योगी के निर्देश यूपी मे 25 जुलाई से शुरू होगी शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा, राज्यों से संवाद कर करें पूरे इंतजाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से शुरू हो रही शिवभक्तों की परंपरागत कांवड़ यात्रा को सुचारु रूप से पूरा करवाने के लिए अफसरों को निर्देश दिए हैं। कहा है कि कावंड़ यात्रा से जुड़ी सारी तैयारियां समय पर पूरी की जाएं। श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या उत्तराखंड और बिहार आदि राज्यों में जलाभिषेक के लिए जाती है। यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड व बिहार से बात कर संवाद स्थापित कर कांवड़ यात्रा को पूरा किया जाए। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पूरी तरह पालन किया जाए। यह यात्रा ऐसे समय में शुरू हो रही है जब उत्तर प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में आ चुका है।

बीते 24 घंटे में 93 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 218 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 2,032  एक्टिव कोरोना मामले हैं, जबकि 1,432 लोग होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 82 हजार 130 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने टीकाकरण पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। 50 लाख प्रदेशवासियों ने वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। विगत 24 घंटे में 08 लाख 68 हजार 202 लोगों ने वैक्सीन कवर प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *