यूपी: बकरी को मुंह में दबोचकर कुएं में घुसा मगरमच्छ, दो घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ाया

सोनभद्रः यूपी के सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र में मगरमच्छ की दहशत  हमेशा कायम रहती है। इसी क्रम मे महांव ग्राम पंचायत के मनिकबर टोला निवासी नागेश्वर पाल का घर पहाड़ी के पास है। उसके घर के पास एक कुआं है। बृहस्पतिवार को पहाड़ी के पास भेड़ और बकरियां चर रही थीं। उसी दौरान एक विशालकाय  लगभग दस फीट लंबा मगरमच्छ पहाड़ी की तरफ से आया और एक बकरी को मुंह में जकड़ लिया। अन्य मवेशी चिल्लाते हुए वहां से भागने लगे।

उनकी आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इसी बीच मगरमच्छ बकरी को मुंह में जकड़कर कुएं में घुस गया। सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी सुरजू प्रसाद के निर्देश पर वन दारोगा राजन मिश्रा, वन्य जीव रक्षक संतोष कुमार व पप्पू की टीम मौके पर पहुंची। पंपिंग सेट की व्यवस्था कर कुएं से पानी निकाला गया।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ व बकरी को कुएं से बाहर निकाला। मगरमच्छ को गाड़ी पर लादकर वन रेंज कार्यालय में लाया गया। बाद में उसे मझिगवां चौहान गांव में बेलन नदी में सुरक्षित छोड़ दिया। बकरी की जान को नहीं बचाया जा सका l
वन क्षेत्राधिकारी सुरजू प्रसाद ने बताया कि बृहस्पतिवार को महांव गांव में कुएं में पकड़ा गया मगरमच्छ नर है, जिसकी लंबाई करीब 10 फीट और उम्र करीब 6 वर्ष है। मगरमच्छ को मुक्खा फॉल के कुंड में सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *