मिर्जापुर: गृह मंत्री अमित शाह कल विंध्य कॉरिडोर की नींव रखेंगे, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

मिर्जापुर: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह कल यानी एक अगस्त को मिर्जापुर जिले में दो घंटे रुकेंगे, इस दौरान वे मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। आयुक्त विंध्याचल मंडल योगेश्वर राम मिश्र व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने एक अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयारियों को लेकर जीआईसी के जनसभा स्थल पर बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आयुक्त ने बताया कि वीवीआईपी का आगमन एक अगस्त को होगा l वे दोपहर बाद 2:40 बजे देवरी हेलीपैड पहुंचेंगे और 4:45 तक जनपद में रहेंगे।

दरबार में विंध्य कॉरिडोर का भूमि पूजन करेंगे और जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही रोपवे का लोकार्पण व विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। आयुक्त ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि हेलीपैड और कॉरिडोर के भूमि पूजन स्थल विंध्याचल में चिह्नित व पासधारक व्यक्तियों को ही प्रवेश कराया जाएगा। जिन व्यक्तियों को उन दोनों स्थलों पर जाने के लिए पास जारी किया गया है, उनको कम से कम 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा।

नगर पालिका के द्वारा आवारा, पशुओं को पकड़कर गौशालाओं में शिफ्ट कर दें ताकि कहीं किसी प्रकार की दिक्कत न आने पाए। केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर विंध्याचल मंदिर परिसर और जीआईसी ग्राउंड में जोरदार तैयारियां चल रही हैं। मंदिर परिसर को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। मंदिर का आकर्षण देखते ही बन रहा है। पूरे दिन कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा।

केंद्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री का अभिनंदन जीआई क्राफ्ट से किया जाएगा। पद्मश्री सम्मानित जीआई विशेषज्ञ डॉ रजनीकांत ने बताया कि विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के अवसर पर देश के गृह मंत्री अमितशाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन काशी के मास्टर शिल्पियों के द्वारा तैयार हस्तशिल्प से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *