Sport

टी-20 विश्व कप: टी-20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, एशिया में होने की वजह से तीन स्पिनर टीम में शामिल, रॉस टेलर और ग्रैंडहोम बाहर

टी-20 विश्व कप: न्यूजीलैंड ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से होने वाले विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित करने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड को भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और टी20 विश्व कप में दो क्वालीफायर के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है। उसके बाद वे एक टी20 श्रृंखला के लिए भारत के लिए उड़ान भरेंगे, इस दौरे में दो टेस्ट होंगे। न्यूजीलैंड एक महीने बाद अब टेस्ट टीम की घोषणा करेगा।

टी-20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियमसन, टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैंपमैन, डेवोन कोन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमिसन, डैरिल मिचेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउथी।

टी-20 विश्व कप के लिए रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और फिन एलन को टीम में जगह नहीं मिली है।न्यूजीलैंड ने इस बात का ध्यान रखा है कि इस बार टी-20 विश्व कप एशिया में होने वाला है, इसलिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को जगह दी है। तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था जो टीम के साथ यात्रा करेंगे, लेकिन उन्हें केवल खिलाड़ी के चोट के लगने के बाद उनको टीम में शामिल किया जाएगा।

टीम में लेगस्पिनर टॉड एस्टल, लेगस्पिनर ईश सोढ़ी और बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर को शामिल किया गया है। यही टीम इस साल के अंत में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा भी करेगी।

टीम में चार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जैमीसन और लॉकी फर्ग्यूसन को शामिल किया गया है। टिम साउथी को छोड़कर अन्य तीनों के पास आईपीएल में खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है।

Most Popular