बसपा का पलटवार: मायावती बोलीं, कांग्रेस के ‘सी’ का मतलब कनिंग पार्टी, जबकि बीएसपी के ‘बी‘ का अर्थ बहुजन है

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस द्वारा अपनी पार्टी को भाजपा की बी टीम बताए जाने पर तीखा पलटवार करते हुए कांग्रेस को ‘कनिंग’ पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी में ऑक्सीजन पर चल रही है।

उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के ‘बी‘ का मतलब ’बीजेपी’ है, घोर आपत्तिजनक है जबकि बीएसपी के ‘बी‘ का अर्थ बहुजन है, जिसमें एससी, एसटी, ओबीसी है। इसमें धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं।

कांग्रेस के ‘सी‘ का मतलब वास्तव में ’कनिंग’ पार्टी है जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अन्ततः बसपा बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी।

मायावती ने कहा कि यह सत्य है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व भाजपा की सरकार के चलते यहां कोई भी छोटा बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिए। जबकि बसपा की सरकार के समय यहां सभी छोटे-बड़े चुनाव निष्पक्ष ढंग से कराए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *