ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने दिया इस्तीफा, ये है कारण

कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का अपनी सहयोगी जीना कोलाडंगेलो को किस करना महंगा पड़ गया। लोगों ने उन पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने का आरोप लगाते हुए पद छोड़ने की मांग की थी, इसके बाद रविवार को हैनकॉक ने इस्तीफा दे दिया। हैनकॉक ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भेजा है। हैनकॉक ने लिखा, ‘इस महामारी में आम लोगों ने जितनी कुर्बानियां दी हैं, उन्हें देखते हुए अगर हम उनके साथ कुछ गलत करते हैं तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम ईमानदार रहें।

‘ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।’इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो 43 का चुंबन लेते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं।

आपको बता दें कि एक अखबार ने हाल ही मैट हैंकॉक की एक महिला को Kiss करते हुए तस्वीरें प्रकाशित की थी। हैनकॉक उन सरकारी अधिकारियों में सबसे नये हैं जिनके खिलाफ कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गई पाबंदियों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। ‘सन’ अखबार की तरफ से कहा गया था कि सीसीटीवी तस्वीरें लॉकडाउन नियमों में ढील दिये जाने से 11 दिन पहले 6 मई को ली गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *