सिंगापुर एयर शो: सिंगापुर मे आयोजित होने वाले एयरशो 2022 में अपने उड़ान का कौशल का प्रदर्शन करेगा तेजस

सिंगापुर एयर शो: भारतीय वायुसेना का हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निर्मित हल्का लड़ाकू विमान तेजस 15 से 18 फरवरी तक आयोजित होने वाले सिंगापुर एयरशो 2022 में अपने उड़ान का कौशल का प्रदर्शन करेगा। तेजस अपने स्टंट और युद्धकौशल के प्रदर्शन से सिंगापुर एयर शो में खूबसूरती बिखेरेगा। तेजस विमान ने पिछले साल नवंबर में दुबई एयरशो में भी हिस्सा लिया था।

एयरशो के आयोजक एक्सपीरिया ने कहा कि एकल जेट प्रदर्शन में सिंगापुर के आसमान में प्रभावशाली स्टंट और हवाई करतब दिखेंगे।” इसने कहा कि एयरशो में चार वायुसेनाओं और दो वाणिज्यिक कंपनियों के आठ उड़ान प्रदर्शन तथा फ्लाईपास्ट कार्यक्रम होंगे।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निर्मित तेजस एकल इंजन और बहु-भूमिका वाला अत्यंत फुर्तीला सुपरसोनिक लड़ाकू विमान है जो नभ क्षेत्र में उच्च-खतरे वाली स्थितियों में संचालन करने में सक्षम है। यह प्रमुख रूप से हवाई युद्ध और आक्रामक तरीके से हवाई सहायता मिशन में काम आने वाला विमान है तथा टोही अभियान को अंजाम देने एवं और पोत रोधी विशिष्टताएं इसकी द्वितीयक गतिविधियां हैं।

आयोजकों ने कहा कि इस एयर शो में आठ उड़ानों का प्रदर्शन होगा। इसमें चार देशों की वायुसेनाएं और दो वाणिज्यिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। भारतीय वायुसेना के तेजस के अलावा, अमेरिकी सेना, इंडोनेशियाई एरोबैटिक टीम और सिंगापुर वायुसेना एअरशो में भागीदारी करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *