कोरोना के खतरे के बीच ओमान ने लगाई 24 देशों से उड़ानों पर रोक, देखें सूची

लगातार बढ़ रहे नए कोरोना वेरिएंट के मामलों के मद्देनजर ओमान ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत 24 देशों से विमानों के देश में प्रवेश पर अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए खाड़ी देश के प्रयासों के तहत यह फैसला किया गया है।

ट्विटर अकाउंट के जरिए की गई इस घोषणा में कहा गया है कि यह फैसला कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे देश के उपायों के मद्देनजर लिया गया है।इस सूची में शामिल अन्य देशों में ब्रिटेन, ट्यूनीशिया, लेबनान, ईरान, इराक, लीबिया, ब्रुनेई, सिंगापुर, इंडोनेशिया, फिलीपीन, इथियोपिया, सूडान, तंजानिया, दक्षिण अफ्रीका, घाना, सिएरा लियोन, नाइजीरिया, गुएना, कोलंबिया, अर्जेंटीना और ब्राजील हैं।

इनमें से कुछ देशों से आने पर रोक 24 अप्रैल से ही लागू हैं। उल्लेखनीय है कि यूएई ने पिछले महीने ही 13 देशों से यात्रा पर रोक लगा दी थी। यूएई के जनरल सिविल एविएशन अथार्टी ने अपने बयान में कहा कि भारत, पाकिस्‍तान, नेपाल समेत 13 देशों से यात्रा पर रोक कोरोना महामारी को देखते हुए लगाई गई है।

बता दें कि ओमान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,675 नये मामले सामने आए थे जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2,80,235 हो गए। इस बीच देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 3,356 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *