यूएई में 17 अक्टूबर को होगा टी-20 विश्व कप का आगाज, फाइनल के लिए ये तारीख तय

कोरोना के कारण लगातार अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं पर बुरा असर पड़ रहा है. कई बड़े बड़े ICC टूर्नामेंट कोविड महामारी के चलते टाल दिए गए थे. पिछले साल भारत में होने वाला टी 20 विश्वकप भी रद्द करना पड़ा था और इस साल का आईपीएल भी कोरोना की भेंट चढ़ गया. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत की मेजबानी में 2021 के टी 20 विश्वकप का आयोजन हिंदुस्तान में होगा या विदेश में.

बता दें कि 2021 पुरुषों का टी 20 विश्व कप इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल के दो दिन बाद संयुक्त अरब अमीरात में 17 अक्टूबर से शुरू होगा. ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को होना है. एएनआई ने पहले बताया था कि आईपीएल के फिर से शुरू होने पर पहला गेम 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. यानी कि इधर आईपीएल खत्म होते ही दो दिन बाद वर्ल्डकप शुरु हो जाएगा.

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. बीसीसीआई भारत में में टी20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन दो मुद्दे आड़े आए. यह पता चला है कि बोर्ड को भारत सरकार से टैक्स में छूट नहीं मिलेगी. साथ ही बीसीसीआई को इस बात का डर है कि बायो-बबल में कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के निलंबित होने के बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भारत नहीं आना चाहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *