एक और आफत का दस्तक: केरल में जीका वायरस के 14 मामले आये, पाबंदियां में ढील देने से कोरोना के मामले भी बढ़े

केरल: केरल मे कोविड-19 के मामले बढ़ने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की और कहा कि अभी भी सावधानियां बहुत जरूरी हैं अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है l राज्य सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पाबंदियों में ढील देने से मामलों में बढ़ोतरी हुई और उम्मीद है कि अब मामले कम होंगे। पाबंदियों में ढील दिए जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले जिसके कारण मामलों में बढ़ोतरी हुई। केरल में जीका वायरस के 14 मामले सामने आए हैं। राज्य सरकार की ओर से दी गई जानकारी में इस बात की पुष्टि की गई हैl

प्रधानमंत्री द्वारा जताई गई चिंताओं पर स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि यहां उठाए गए कदमों का निरीक्षण करने केरल पहुंची केंद्र सरकार की टीम किए गए प्रयासों से संतुष्ट थी। केरल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 13,772 मामले आने से संक्रमितों कीसंख्या 30,25,466 हो गई, जबकि 142 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 14,250 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पुलिस की मदद से यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएगा कि लोग अपने घरों से बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी और मास्क पहनने जैसे कोविड नियमों का पालन करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *