Uttar Pradesh

अलीगढ़ : जहरीली शराब कांड… 60 शवों की विसरा रिपोर्ट मिलीं, सभी में अल्कोहल की पुष्टि

अलीगढ़: जहरीली शराब कांड में 109 मौतों में से 60 की जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी। इसकी पुष्टि विसरा रिपोर्ट में हो गई है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला से 60 शवों की विसरा रिपोर्ट भेज दी गई है

अलीगढ़ : 28 मई से शुरू हुए घटनाक्रम में जहरीली शराब पीकर मरने वाले 109 लोगों के जिला पुलिस ने पोस्टमार्टम कराए थे। शुरुआत में सीएमओ स्तर से 35 की जहरीली शराब से मौत की पुष्टि की थी। साथ में सभी शवों का विसरा संरक्षित कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला आगरा भेजा गया था। शुरुआत में कुछ विसरा रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करना शुरू कर दिया। जिनमें मौत से जुड़े मुकदमों के अलावा शराब तस्करी, भंडारण, अवैध फैक्टरी आदि के मुकदमे भी शामिल है। अब तक 14 मुकदमों में चार्जशीट भेजी जा चुकी है।

मौतों से जुड़े सभी मुकदमों में चार्जशीट के लिए विसरा रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। खुद एसएसपी कलानिधि नैथानी के स्तर से विसरा रिपोर्ट मंगाए जाने के लिए एक पुलिस अधिकारी को नोडल बनाकर प्रयोगशाला के संपर्क में रखा गया। इसी प्रयास के बाद शुक्रवार तक जिला पुलिस को कुल 60 शवों की विसरा रिपोर्ट मिल गई हैं, जिनमें सभी में अल्कोहल की पुष्टि हुई है। ये सभी रिपोर्ट मौतों के संबंध में दर्ज सभी 8 मुकदमों से संबंधित हैं। इसलिए अब इन सभी आठ मुकदमों में चार्जशीट दाखिल होने की राह आसान हो गई है।

जहरीली शराब कांड में लगभग सभी कार्यवाही पूरी हो गई हैं। विसरा रिपोर्ट के इंतजार में मौत से जुड़े कुछ मुकदमों में चार्जशीट दाखिल किया जाना शेष है।

Most Popular