महराजगंज: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, विवाद बढ़ा तो कर दी हत्या



महराजगंज: श्यामदेउरवा महराजगंज सूबे में दहेज प्रथा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार हर दिन जहां कई बड़े फैसले ले रही है। तो वहीं श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर के ग्राम सोहवल में कुछ और ही दर्शा रहा है। दरअसल ग्राम सोहवल में दहेज की मांग पुरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी।

इस संबंध में मृतक आरती ने कुछ दिन पहले अपने माता पिता से फोन पर बताया कि दहेज में पल्सर बाइक और एक लाख रुपए की मांग को लेकर हमारे ससुराल वाले हमेशा हमे प्रताड़ित कर रहे है। परिवार में बहुत दिनों से आपसी विवाद चलते आ रहा है। हमारी लड़की अपने ससुराल वालों से कही कि हमारे पापा गरीब है इतना दान दहेज अब नहीं दे पाएंगे इसी बात पर हमारी लड़की को मारे पीट तथा कई दिन तक उपवास रखें किसी तरह हमारी लड़की ने फोन द्वारा हमें बताया किसी तरह से हमारी लड़की ने फोन द्वारा हमें बताया तो गांव के कुछ लोग और रिश्तेदारों के साथ जून के लास्ट सप्ताह में अपने लड़की के ससुराल गया तो दामाद और उसके सास ससुर को समझाया पर उन्होंने हमें हमारे रिश्तेदारों को अपमानित कर अपशब्दों का प्रयोग किया।

यहां देखें 👇👇👇👇वीडियो……

उसके बाद दिनांक 18 जुलाई 2024 को भी उसके साथ मारपीट की गई और रात में साड़ी से बांध कर छत की कुंडी से लटकाकर हत्या कर दिया इस दौरान ससुराल में ही उसकी मौत हो गई है। वहीं घटना की सूचना जब मायके वालों को दिनांक 19 जुलाई 2024 को मिली तो वे सोहवल गांव आ पहुंचे। वहां मामले से अवगत होने के बाद स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

मृतका के पिता हरेंद्र पुत्र बिभूत श्यामदेउरवा थाने पर शिकायत पत्र देकर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगाई है। मगर श्यामदेउरवा थाने से उन्हे कोई मदद नहीं मिली तो दिनांक 23 जुलाई 2024 को पुलिस अधीक्षक कोई शिकायत पत्र देकर  आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर न्याय की गुहार लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *