UPSSSC PET Exam 2021: 20 अगस्त को है परीक्षा लगभग 50,000 सरकारी नौकरियों का है अवसर

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) द्वारा लागू की गई प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा (PET) की तारीख का ऐलान हो चुका है, जोकि 20 अगस्त को होनी तय हुई है। हाल ही में UPSSSC PET एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हुई है, जिसमें करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से अपनी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण की है। ऐसे में आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के पास अब कुछ ही दिनों का समय शेष है।

परीक्षार्थियों को इस एग्जाम की तारीख का इंतजार था, जिसका ऐलान भी अब कर दिया गया है। ऐसे में परीक्षार्थियों को जरूरत है तो एक्सपर्ट टीचर्स के मार्गदर्शन में तैयारी करने की, ताकि पहली बार आयोजित की जाने वाली PET परीक्षा में अच्छे-से-अच्छा स्कोर हासिल कर जल्द ही UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्तियों में अपनी दावेदारी सुनिश्चित कर सकें।

इन भर्तियों के लिए महत्वपूर्ण है ये एग्जाम
UPSSSC समूह-‘ख/ग’ की चयनित भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा (PET) से होकर गुजरना होगा, जिसमें भविष्य में आयोजित की जाने वाली यूपी राजस्व/चकबंदी लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत सचिव जैसे कई महत्वपूर्ण पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए इस परीक्षा में सफल होना अनिवार्य है। UPSSSC में लगभग 50 हजार भर्तियों के आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *