Uttar Pradesh

यूपी के 3 और जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील, अब सिर्फ 11 शहरों में पाबंदी

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के सेकेंड स्ट्रेन को बड़ी चुनौती के रूप में लेने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से उत्तर प्रदेश में संक्रमण की दर लगातार घटती जा रही है। प्रदेश के अब 64 जिले कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण कम होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने एक मई से लागू कोरोना ​​​​​कर्फ्यू में भी राहत दी है। प्रदेश में एक जून से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू में राहत की घोषणा 30 मई को की गई थी। उस समय प्रदेश के सिर्फ 55 जिले ही इस राहत के पात्र थे, लेकिन 31 मई को छह और जिलों में एक्टिव केस 600 से कम होने के कारण इनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू की बंदिश से बाहर कर दिया गया।

मंगलवार को तीन और जिलों में एक्टिव केस 600 से कम होने के कारण इनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से मुक्त किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार की रिपोर्ट के बाद प्रदेश के जौनपुर, लखीमपुर खीरी व गाजीपुर में एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं। अब इन जिलों में बुधवार सुबह से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।

कोरोना के एक्टिव 600 से कम होने पर सरकार ने तीन जिलों को कोरोना ​​​​​कर्फ्यू की परिधि से बाहर करने का फैसला किया है। इसके साथ ही अब कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत पाने वाले जिले 64 हो गए हैं। प्रदेश में अब लखनऊ सहित सिर्फ 11 जिलों में कोरोना ​​​​​कर्फ्यू लागू रहेगा। इनमें से भी कुछ जिलों में अगर बुधवार तक एक्टिव केस 600 से कम होंगे तो उनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।

Most Popular

<