ब्रिटेन में अचानक बढे कोरोना के मामले, नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. इससे अब भी हर रोज बड़ी संख्या में लोग मर रहे हैं. वहीं इस बीच ब्रिटेन में जनवरी के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 32 हजार के पार पहुंच गई है।

संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी ऐसे समय में हुई है जब सरकार इंग्लैंड में बाकी पाबंदियों में ढील देने की तैयारी में है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 32,548 नए मामले आए जो 23 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं।

ब्रिटेन में इससे पहले कोरोना के मामलों की संख्या 5000 से नीचे चली गई थी लेकिन वायरस के अधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप के आने के बाद मामलों में तेजी से इजा़फा हुआ है। बता दें कि कोरोना के इस डेल्टा स्वरूप की सबसे पहले पहचान भारत में हुई थी। मामलों में अचानक आई तेज़ी के बावजूद सरकार का कहना है कि उसका लक्ष्य अब भी 19 जुलाई को, इंग्लैंड में लगी सभी पांबदियों को हटाने का है।

वहीं वैश्विक स्तर पर भी बुधवार को इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 लाख के पार हो गई। इस बीच वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के सामने आने के बाद टीकाकरण को तेजी से अंजाम देने की कवायद भी बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *