जेईई मेन तीसरे चरण के पंजीकरण की आज अंतिम तारिख, जाने कब तक खुली रहेगी विंडो..

जेईई मेन तीसरे चरण के पंजीकरण की आज अंतिम तारिख है. पूरे देश में कोरोना महामारी के चलते लंबित चल रही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के तीसरे और चौथे चरण की तारीखों की केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ द्वारा मंगलवार, 6 जुलाई 2021 को की गयी घोषणा के बाद तीसरे सेशन की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन विडों एक बार फिर से ओपेन कर दी गयी है. बता दें कि जो छात्र कोरोना या किसी अन्य परिस्थिति के कारण तीसरे सेशन की परीक्षा के लिए रजिस्टर नहीं कर सके थे, वे आज रात 11: 50 तक रजिस्टर कर सकते हैं.

कोरोना काल में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केन्द्रों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है, जिसकी जानकारी खुद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी. बता दें कि पहले जहां जेईई की परीक्षा एक बार होती थी, अब जेईई की परीक्षा 4 बार होती है, उसमें भी आपके सबसे अच्छे प्रदर्शन को कंसीडर किया जाता है.

पहली बार 13 भाषाओं में हो रही जेईई मेन परीक्षा

पहली बार जेईई मेन परिक्षा 13 भाषाओं में होने जा रही हैं, गौरतलब है कि इससे पहले जेईई मेन केवल एक अंग्रेजी भाषा में ही आयोजित किया जाता था. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अंग्रेजी के अलावा किसी अन्य भाषा के लिए आवेदन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *