चुनाव: आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र सहित 42 लोगों पर FIR

चुनाव: विधानसभा चुनावों का एलान होने के बाद निर्वाचन आयोग लगातार कार्रवाई कर रहा है। अवैध सामग्री की जब्ती के अलावा आचार संहिता अल्लंघन के मामलों में भी एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई जारी है। विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का पालन नहीं करने पर मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है

बता दें कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव के खिलाफ मामला दायर किया गया है। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र ने अपने काफिले में लगभग 42 गाड़ियों का उपयोग किया था।आजमगढ़ पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।
आजमगढ़ में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पुलिस ने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। मामला 22 मार्च से जुड़ा है जब धर्मेंद्र यादव मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे थे।

बताते चलें कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार, आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 से अधिक गाड़ियां नहीं चल सकतीं। जिस समय धर्मेंद्र यादव मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे उनके काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां थीं। इसी आधार पर में मेंहनगर थाने में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन दिनों आदर्श आचार संहिता लागू है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *