BREAKING NEWS: रायबरेली नगर पालिका की तानाशाही है, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर 10 गुना टैक्स : अमिताभ पांडेय ‘रिंकु भैया

सन्दीप मिश्रा
रायबरेली

रायबरेली: रायबरेली मे ऑल इंडिया उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने रायबरेली नगर पालिका परिषद व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर 10 गुना टैक्स बढ़ाए जाने का विरोध किया है । प्रतिनिधि मंडल के  संयोजक डॉ अमिताभ पांडेय के नेतृत्व में एक ज्ञापन जिलाधिकारी रायबरेली को सौंपा गया । इस दौरान संयोजक डॉ अमिताभ पांडे ने कहा कि करोना काल में लगभग 2 वर्षों से सभी ट्रेड से जुड़े व्यापारियों की आर्थिक तंगी से कमर टूट गई है ।

ऐसे में नगर पालिका परिषद रायबरेली की बोर्ड बैठक में कमर्शियल संपत्तियों पर 5 से 10 गुना टैक्स बढ़ाए जाना दुर्भाग्यपूर्ण है । उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद व्यापारियों से मनमानी करने पर उतारू है। एक तरफ जहां महामारी के चलते व्यापारियों का पूरा कारोबार ठप पड़ा हुआ है। खुद सरकार मानती है कि विकास दर लगातार घटती जा रही है ,लेकिन रायबरेली की नगर पालिका अपनी तानाशाही रवैया के कारण क्षेत्र की जनता का खून चूसने में जुटी हुई है । उन्होंने कहा कि व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिलाधिकारी से ज्ञापन द्वारा यह मांग है कि नगर पालिका परिषद ने जिस तरह टैक्स बढ़ाया है उसी तरह टैक्स वापस ले ले अन्यथा भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके व्यापारी अपना दम तोड़ देंगे ।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका ने शॉपिंग कांप्लेक्स, होटल ,मैरिज लान ,कोचिंग इंस्टिट्यूट, बेकरी, रेस्टोरेंट्स, शीतगृह, पेट्रोल, डीजल, फिलिंग स्टेशन, सहित अन्य व्यावसायिक संपत्तियों पर यह टैक्स बढ़ा दिया है जिसका व्यापार प्रतिनिधिमंडल पुरजोर तरीके से विरोध करता है । डॉ अमिताभ पांडे ने कहा कि नगर पालिका परिषद अब तानाशाही और हिटलर शाही नीति अपना रही है। एक साथ 10 गुना टैक्स बढ़ाने से व्यापारी और उसका व्यापार दोनों समाप्त हो जाएगा। श्री पांडे ने कहा कि यह दिल नगर पालिका इस बड़े हुए टैक्स को वापस नहीं लेता है तो नगर पालिका परिषद एक जन आंदोलन के लिए भी तैयार रहें क्योंकि यह टेक्स रायबरेली के व्यापारियों के लिए एक मौत के फरमान के जैसा है इसको हर हाल में वापस लिया जाना चाहिए।

जिला अध्यक्ष सरदार हरमंदर सिंह सलूजा ने कहा कि नगर पालिका द्वारा इस तरह के जबरन टैक्स बढ़ाए जाने का काम  तो तानाशाह राजाओं और महाराजाओं के समय भी नहीं होता था। उन्होंने कहा कि एक तरफ महामारी से किसी तरह लोगों का अपना ही जीवन यापन करना दूभर हो गया है रोजगार ठप्प पड़ गए हैं। रोजगार करने के लिए अब जो टैक्स नगर पालिका ने लगाया है उससे तो व्यापारी ही समाप्त हो जाएगा। ज्ञापन देने वालों में इंद्रजीत सिंह सलूजा ,उजैर अहमद खान वारसी ,सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *