यूपी: भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के मांगे प्रमाण, जारी की Email ID

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों 17 फरवरी और 18 फरवरी को संपन्न हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने   जांच के लिए बड़ा कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है। बता दें कि बोर्ड ने अभ्यर्थियों और लोगों को पेपर लीक से जुड़े किसी भी सबूत को बोर्ड के पास भेजने को कहा है। इसके लिए बोर्ड ने आधिकारिक ईमेल आईडी भी जारी कर दी है।

इस संबंध में अभ्यर्थी प्रमाणों एवं साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड की ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं, जिसका परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बोर्ड के अपर सचिव भर्ती द्वारा जारी सूचना के मुताबिक विगत 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में हुई लिखित परीक्षा के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अखबारों में कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सूचनाएं वायरल होने की खबरें प्रकाशित हुई थी। इस बारे में अभ्यर्थियों द्वारा विभिन्न जिलों में प्रत्यावेदन प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

बोर्ड ने इस बारे में अभ्यर्थियों और सर्वसाधारण को सूचित किया है कि यदि इस विषय में वह कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं, तो सुसंगत प्रमाणों एवं साक्ष्यों के साथ अपना प्रत्यावेदन जिसमें नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड अंकित हो, उसे शुक्रवार शाम तक बोर्ड को भेज सकते हैं।

बता दें कि परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति का गठन भी किया जा चुका है।दरअसल, उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों 17 फरवरी और 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान सोशल मीडिया पर पेपर लीक की खबरें सामने आई थीं जिसके बाद बोर्ड ने इंटरनल जांच कमेटी गठित की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *