कांग्रेस: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए ऐंचोड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम पीठाधीश्वर और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी कर आचार्य प्रमोद कृष्णम के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी है।

आचार्य कृष्णम पार्टी नेतृत्व को खरी-खरी सुनाते रहे हैं। उन्होंने राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समर्थन करते हुए कांग्रेस के बहिष्कार को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, प्रमोद कृष्णम को अनुशासनहीनता व बार-बार पार्टी विरोधी बयानबाजी के कारण निष्कासित किया गया है। निष्कासन का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भेजा था। INDIA गठबंधन को लेकर कृष्णम खासे आलोचक रहे है।

बीते कुछ समय से कृष्णम I.N.D.I.A गठबंधन के साथ ही कांग्रेस की भी खुलकर आलोचना कर रहे थे। ऐसे में लग ही रहा था कि पार्टी उनके इस खुले व्यवहार को अनुशासनहीनता मानेगी और कोई एक्शन लेगी और वहीं हुआ।

यूपी के संभल में 19 फरवरी को होने वाले कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के लिए प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और यूपी के मुख्यमंत्री योगी को भी निमंत्रण दिया था। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *