Bollywood

ब्रह्मानंदम जन्मदिन: साउथ के हर निर्देशक की पहली पसंद हैं ब्रह्मानंदम, आज मना रहे 66वां जन्मदिन, कई अवॉर्ड्स से हुए सम्मानित

ब्रह्मानंदम जन्मदिन: आज साउथ के कॉमेडी स्टार ब्रह्मानंदम को हर कोई जानता है, आज ब्रह्मानंदम अपना 66वां जन्मदिन मना रहे है। ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1965 को आंध्र प्रदेश के गूंटूर में हुआ था। ब्रह्मानंदम की उम्र के 66 साल हो गयी है फिर भी वो फिल्मों में काम करते हैं। उनका नाम ना सिर्फ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है बल्कि सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले एकमात्र वही एक्टर हैं। उनके तमाम फैंस आज उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

वो अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से लोगों के दिल में अमिट छाप छोड़ जाते हैं। ब्रह्मानंदम की लोकप्रियता का आलम ये है कि हर रोज टीवी पर भी उनकी कई फिल्में दिखाई जाती हैं। साउथ का हर निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है। 1990 से 2005 के बीच हर फिल्म के लिए ब्रह्मानंदम ही पहली पसंद थे। ब्रह्मानंदम ने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में एक छोटा सा रोल किया था और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई। अब तक ब्रह्मानंदम 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। इसके लिए वे मोटी फीस भी लेते हैं। खबरों की मानें तो कुछ घंटे की शूटिंग के लिए वे 3 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं।

ब्रह्मानंदम मुख्य रूप से तेलुगू फिल्मों में काम करते हैं। वह हिन्दी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उनका नाम जीवित अभिनेताओं में सबसे अधिक फिल्में करने के कारण गिनीज गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। उनके हिस्से में पांच नंदी अवॉर्ड के अलावा कई और अवॉर्ड्स हैं। इन्हें भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। ब्रह्मानंदम का कहना है उनका जन्म लोगों को हंसाने के लिए ही हुआ हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में आने से पहले वे प्रोफेसर थे और वो एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाते थे।लेकिन पढ़ाते वक्त ही धीरे-धीरे उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में जाग गई और उन्होंने फिल्मों का रुख कर लिया। बस यहीं से उनके अनोखे सफर की शुरुआत हो गई।

Most Popular