BREAKING NEWS: योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में,मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की संपत्ति कुर्क, लखनऊ में भी होगी कुर्की

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में है। प्रशासन माफियाओं के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने, अवैध संपत्ति को कुर्क करने के साथ ही शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित करने की कार्रवाई कर रही है। इन पर शिकंजा कसने के साथ लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है।

गाजीपुर में मंगलवार को जिला प्रशासन  सीओ सिटी ओजस्वी चावला ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पुलिस की आख्या पर 2 अगस्त को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और साले सरजील रजा की कुल दो करोड़ 18 लाख की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। आदेश के क्रम में नगर के सैय्यदबाड़ा स्थित आवासीय भवन (अनुमानित लागत एक करोड़ 18 लाख) को मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही लखनऊ के गोमतीनगर स्थित आवासीय फ्लैट (अनुमानित लागत एक करोड़) के कुर्की की कार्रवाई के लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना होगी।

प्रदेश सरकार द्वारा शिकंजा कसे जाने से मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों के साथ ही उनसे जुड़े लोगों में हड़कंप मचा है। बता दें कि इससे पहले भी प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों सहित गिरोह से जुड़े लोगों पर कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से अर्जित भूमि को कुर्क करने के साथ आवासीय भवनों को ध्वस्त किया था।  कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मुकेश सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, कोतवाल विमल मिश्रा, लेखपाल सहित राजस्व विभाग के कर्मी व बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *