छत्तीसगढ़: आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे मुलाकात

मुलाकात: आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुलाकात करेंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ सीएमओ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सीएम बघेल गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य के संसाधनों पर जीएसटी प्रणाली के प्रभाव, नक्सल प्रभावित जिलों के विकास और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय पर चर्चा करेंगे।

इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा था कि सड़क नेटवर्क के विस्तार पर केंद्र के विशेष जोर के तहत उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) या नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 13,000 करोड़ रुपये की लागत से 10,600 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा चुका है।

मंत्री नित्यानंद ने कहा कि केंद्र सरकार ने सड़क नेटवर्क के विस्तार पर विशेष जोर देते हुए वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में विकास के मोर्चे पर विभिन्न पहल की हैं। इसमें दूरसंचार कनेक्टिविटी में सुधार, स्थानीय आबादी का वित्तीय समावेशन और कौशल विकास और शिक्षा सुविधाएं शामिल हैं।

इसके अलावा, मंत्री ने कहा कि पहले चरण के तहत 2,343 मोबाइल टावर लगाए गए थे और वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के लिए मोबाइल कनेक्टिविटी परियोजना के दूसरे चरण के तहत 2,542 टावरों के लिए एक आदेश जारी किया गया है।