कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए लिस्ट हुई लंबी, आज मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कर सकते हैं नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर जारी रेस में अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विज सिंह भी शामिल हो गए है, गहलोत की उम्मीदवारी पर जारी संशय के बीच कांग्रेस के सियासी गलियारों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की अंदरूनी हलचलें तेज हो गई हैं। दिग्विजय सिंह नए कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार बन गए हैं।

अब कांग्रेस में अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी ही होती जा रहा रही है। दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। खबर है कि वह बुधवार रात केरल से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना है। दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल भी केरल से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

वहीं ये दोनों नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रहे थे जो इस समय केरल से होकर गुजर रही है।खबरों के मुताबिक दिग्विजय सिंह रात में अपने समर्थकों के साथ बैठक किये और गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और वह कांग्रेस पार्टी प्रमुख के चुनाव में नवीनतम उम्मीदवार हैं। दिग्विजय सिंह के पास लंबा संगठनात्मक और प्रशासनिक अनुभव है। वह दो बार मध्यप्रदेश के सीएम रहे हैं। उनकी गिनती गांधी परिवार के वफादारों में होती है।