दिल्ली: सीएम केजरीवाल की ईडी की कस्टडी में बिगड़ी तबीयत, हाईकोर्ट में सीएम केजरीवाल की अर्जी पर सुनवाई पूरी

दिल्ली: शराब नीति घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की कस्टडी में है। इस बीच खबर आ रही है कि ईडी की कस्टडी में सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार ऊपर नीचे हो रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 46 तक गिर गया है। वहीं, डॉक्टरों का कहना शुगर लेवल का इतना नीचे जाना बहुत खतरनाक हो सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है और यह 46 तक गिर गया है। डॉक्टरों का कहना है कि शुगर लेवल का इतना नीचे जाना बहुत खतरनाक है।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को फिर सुनवाई हुई। केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी तो ईडी की ओर से एएसजी एसवी राजू ने अदालत में अपनी अपनी दलीलें दीं। तमाम दलीलों को सुनने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला कुछ देर के लिए सुरक्षित रख लिया है।

वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आचार संहिता के दौरान एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया। यदि आप समान खेल के मैदान को बाधित करने के लिए कुछ करते हैं, तो आप लोकतंत्र के दिल पर चोट करते हैं। सवाल गिरफ़्तारी के समय का है। मेरी प्रार्थना है कि मुझे अभी रिहा कर दें क्योंकि मेरी गिरफ़्तारी की बुनियाद ही गलत है, यही मेरी अंतरिम प्रार्थना है। ईडी की ओर से एसवी राजू ने इसका विरोध किया और कहा कि हम इस पर अपना जवाब देना चाहते हैं, इसके लिए हमें थोड़ा वक्त चाहिए। 

दिल्ली हाई कोर्ट की जज स्वर्ण कांता शर्मा कहा कि वह मुख्य याचिका पर ईडी को नोटिस जारी करेगी। कोर्ट ने कहा कि अगर केजरीवाल अंतरिम राहत मांग रहे हैं, तो उस पर विचार किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *